0 0
Read Time:4 Minute, 54 Second

आंधियों से कह दो अपनी औकात में रहे, हम परों से नहीं हौसलों से उड़ा करते हैं – संयम लोढ़ा

बेटियों को काबिल बनाएं, बेटियों में छुपी काबिलियत को तराशने पर जोर दिया

सिरोही, रमेश टेलर

विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि आंधियों से कह दो अपनी औकात में रहे, हम परों से नहीं हौसलों से उड़ा करते हैं। अब समय बदला है। हमारे बच्चो का जीवन बेहतर हो इसलिए हमे भी बदलना होगा। हमारी आने वाली नयी पीढी के भविष्य के लिए बदलती दुनिया के साथ चलकर हमे शिक्षा को महत्व देना है। हमारे बच्चो के अंदर बहुत प्रतिभायें छुपी रहती है जिसे चमकाने के लिए हम सभी को परिश्रम करने की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री सलाहकार लोढा ने रावणा राजपूत समाज विकास संस्था जिला सिरोही महिला प्रकोष्ठ विकास संस्था द्वारा कालंद्री में आयोजित महिला स्नेह मिलन एवम प्रतिभावान सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे।
विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि समाज के लोगो को संबोधित करते हुए कहां कि शिक्षा का माहौल बनाने में आपके समाज की अहम भूमिका है। आपके समाज से 50 साल पहले ही लोग सरकारी सेवा में आ गये थे। लोढा ने कहां कि मेरा मानना है कि बालिका शिक्षा में, महिलाओं की नौकरी के लिहाज से पूरे राजस्थान में सिरोही शहर के मुकाबले आपके समाज के लिए कोई दूसरा शहर नही है।
आपकी समाज की महिलायें आज सबसे आगे है। समाज में परिवर्तन लाने में अहम भूमिका शिक्षा की होती है।
लोढ़ा ने कहा कि हमारे समाज की बेटियों में बहुत काबिलियत है बस हमें उनकी काबिलियत को आगे बढ़ाना है।
आज समाज में बेटियों को लेकर सोच बदली है, हमारा समाज अब बेटियों को भी बेटों की तरह ही पूरा सम्मान देता है, बस हमें चाहिए कि हम अपनी बेटियों को पढ़ाये और इस काबिल बनाए कि वह अपने समाज और देश का नाम रोशन कर सकें।
समाज के प्रति हमारा सभी का दायित्व भी होता है। जरूरतमंदों की मदद, भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने के लिए हमें हमेशा आगे आना चाहिए। युवा पीढ़ी को संस्कारवान बनाना, उसे अच्छे.बुरे की समझ करवाकर भी हम अच्छे समाज का निर्माण कर सकते हैं।
आज की युवा आधुनिकता के रंग में अपने संस्कारों, नैतिकता और बडो का आदर करना भूल रही है। हमारा दायित्व है कि युवा पीढ़ी को सही मार्ग दिखाएं ताकि आने वाला कल अच्छा हो। जहां पर बच्चा गलत करता है उसे टोकना चाहिए। अगर सभी अच्छे बन जाएंगे तो निश्चित रूप से समस्त समाज भी अच्छा हो जाएगा।
कार्यक्रम में समाज के विक्रम सिंह भाटी, जिलाध्यक्ष सिरोही करण सिंह, जालोर जिलाध्यक्ष राजू सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष नारायण सिंह भाटी, युवा जिलाध्यक्ष केसर सिंह, महिला जिलाध्यक्ष पुरण कुंवर, महिला पदाधिकारी हीना कुंवर, तुलसी कुंवर, मंजू कुंवर ने भी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बदलते समय के साथ हमें अपनी सोच को भी बदलना चाहिए, अगर हम समय के साथ नहीं बदलेंगे तो हम पीछे रह जाएंगे।
रावणा राजपूत समाज शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय कार्य कर रहा है। हम सभी को मिलकर इन कार्यो को आगे बढाना है। शिक्षा से बढकर जीवन में कुछ नही है।
इस मौके पर महिला जिलाध्यक्ष द्वारा अतिथियों का स्वागत माला और साफा पहना कर किया गया। अतिथियों द्वारा समाज के प्रतिभावान छात्र छात्राओं का सम्मान प्रमाण पत्र एवम मोमेंटो देकर किया गया।
इस मौके पर काफी संख्या में समाज बंधुओं के साथ गणमान्य लोग उपस्थित रहे।।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %