0 0
Read Time:3 Minute, 42 Second

UP Election: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए 4 फरवरी, शुक्रवार का दिन बेहद अहम होने जा रहा है। पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे भाजपा के फायरब्रांड नेता Yogi Adityanath आज गोरखपुर सीट से पर्चा भरेंगे। भाजपा ने इस मौके पर बड़े शक्ति प्रदर्शन की तैयारी की है। नामांकन से पहले योगी आदित्यनाथ ने गोरक्षनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक और हवन-पूजन किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम बड़े नेता गोरखपुर पहुंच चुके हैं। भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद हैं। तय कार्यक्रम के मुताबिक, Yogi Adityanath थोड़ी देर में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस आयोजन से पहले गोरखपुर के महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा हो रही है, जिसे शाह समेत तमाम बड़े नेता संबोधित करेंगे। यहां देखिए ताजा फोटो वीडियो

नामांकन से पहले योगी आदित्यनाथ बोले

योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 5 साल में डबल इंजन की सरकार इसलिये काम कर पाई क्योंकि पीएम मोदी और शाह के मार्गदर्शन था। समाज को योजनाओं का भेदभाव रहित लाभ दिया। हम अग्निपरीक्षा के लिए उतर रहे हैं। हमारा एक एक कार्यकर्ता कमल बन कर क्षेत्र में हो और विजयी बनाएं। CM योगी बोले- 2019 में देश के गृह मंत्र के रुप में जब पारी की शुरुआत की थी तब पहला काम था कश्मीर से धारा 370 खत्म कर आतंकवाद को जड से मिटाने का, और अयोध्या में मंदिर का निर्माण भी हो रहा है।

योगी के नामांकन से पहले शाह ने दोबारा 300+ का नारा

योगी आदित्यनाथ के नामांकन से पहले अमित शाह ने कहा, भाजपा उत्तर प्रदेश में इतिहास दोहराने जा रही है। 2014, 2017 और 2019 में प्रचंड जीत वाले यूपी में हम 300 से अधिक सीट जीतेंगे। यह गोरखनाथ, बुद्ध, महावीर और कबीर की धरती है। 2013 में जब यूपी आया तो लोगों ने कहा था डबल डिजिट में नहीं पहुंचेंगे। यह हाल विपक्ष का हुआ। योगी ने कानून का शासन स्थापित किया। माफिया जेल में हैं। अपराधी जमानत तुड़वाकर जेल जा रहे हैं।

कितना अहम है योगी का विधानसभा चुनाव लड़ना

भाजपा ने 15 जनवरी को ऐलान किया था कि इस बार Yogi Adityanath भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और पार्टी ने उनके लिए गोरखपुर सीट तय की। योगी आदित्यनाथ की उम्मीदवारी की घोषणा के बाद समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी घोषणा की कि वह मैनपुरी विधानसभा सीट से करहल से चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में 10, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 तथा 7 मार्च को मतदान होगा। मतों की गिनती 10 मार्च को होगी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %