0 0
Read Time:4 Minute, 31 Second

Delhi MCD Election: दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए सभी प्रत्याशी तय हो जाने के बाद प्रचार शुरू हो चुका है, लेकिन टिकटों के बंटवारे को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) को अब भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं इसके विधायकों पर टिकट देने के एवज में पैसे लेने का आरोप लग रहा है तो कहीं विधायक को नाराज कार्यकर्ता दौड़ा-दौड़ाकर पीट रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सोमवार को मटियाला विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के दौरान सामने आया, जब यहां के आप विधायक एवं गुजरात में पार्टी के चुनाव प्रभारी गुलाब सिंह को नाराज कार्यकर्ताओं ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। विधायक ने किसी तरह पास के एक घर में घुसकर अपनी जान बचाई। मौके से पुलिस को कॉल कर मामले की जानकारी दी गई। पुलिस ने विधायक का मेडिकल कराकर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

टिकट ना मिलने से नाराजगी

विधायक गुलाब सिंह ने अपनी शिकायत में आप के पूर्व प्रत्याशी सुमित शौकीन और उनके समर्थकों पर टिकट न मिलने से आक्रोशित हो मारपीट करने का आरोप लगाया है। वहीं, शौकीन ने टिकट वितरण में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा है कि विधायक ने उनकी पत्नी को धमकी दी और धक्का देने की कोशिश की, जिससे वहां मौजूद लोगों ने गुस्से में हाथापाई की। घटना के समय विधायक कुतुब विहार फेज-1 स्थित पार्टी कार्यालय में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे।

कैसे बढ़ा मामला?

गुलाब सिंह ने बताया कि छावला वार्ड से पिछले निगम चुनाव में सुमित शौकीन ने आप प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था। परिसीमन के बाद इस बार वह नंगली सकरावती वार्ड से अपनी पत्नी ज्योति शौकीन के लिए टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी ने नेता की पत्नी को टिकट देने के बजाय इलाके में सक्रिय कार्यकर्ता रहीं गीतू शौकीन को टिकट दिया। इसे लेकर सुमित नाराज चल रहे थे। सोमवार को कुतुब विहार फेज-1 कार्यालय में आप प्रत्याशी गीतू शौकीन ने एक बैठक का आयोजन कर सुमित को भी बुलाया। इसका मकसद सुमित की नाराजगी को दूर करना था। विधायक ने बताया कि हम सभी बात कर ही रहे थे कि सुमित शौकीन के उकसाने पर ज्योति शौकीन ने मुझपर हमला कर दिया। इसके बाद वहां मौजूद अन्य लोगों ने भी हमला करना शुरू कर दिया।

सुमित शौकीन ने लगाये गंभीर आरोप

उधर, सुमित शौकीन का कहना था कि बैठक में बातचीत के दौरान विधायक ने मेरी पत्नी ज्योति को धमकी दी और अंजाम भुगतने की बात कही। इस बात पर वहां मौजूद लोग उग्र हो गए और हाथापाई करने लगे। शौकीन ने कहा कि टिकट वितरण में धांधली हुई है। पूर्व में विधायक काे हमने पैसे भी दिए थे, जिसमें से कुछ पैसे उन्होंने नहीं लौटाए थे। पैसे की कई बार मांग की गई, लेकिन वापस नहीं लौटाए गए। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष में पार्टी के लिए दिन-रात मेहनत की, लेकिन जब टिकट देने की बारी आई तो हमें किनारे कर दिया गया। इसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी समय से गुस्सा था।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %