0 0
Read Time:2 Minute, 47 Second

Baba Vanga Predictions : बुल्गारिया में जन्मी बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियां अभी तक सच हो चुकी है और यही कारण है कि अक्सर दुनियाभर में उनकी भविष्यवाणियों की चर्चा होती रहती है। इन दिनों बाबा वेंगा की एक भविष्यवाणी को लेकर दुनियाभर के खगोल वैज्ञानिकों में भी चर्चा हैं। दरअसल बाबा वेंगा ने भविष्यवाणी की थी कि साल 2023 में धरती की कक्षा में बड़ा बदलाव होगा। यदि बाबा वेंगा की ये भविष्यवाणी सच साबित हो जाती है तो मानव जाति पर संकट के बादल गहरा सकते हैं। बाबा वेंगा ने इसके साथ ही यह भी कहा था कि साल 2028 में एस्ट्रोनॉट शुक्र ग्रह की यात्रा करेंगे। बाबा वेंगा के भविष्यवाणी के पूर्वानुमान के मुताबिक साल 2046 में ऑर्गन ट्रांसप्लांट की मदद से लोग 100 से ज्यादा साल तक जीवित रह पाएंगे।

भारत में भुखमरी की भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने अपनी भविष्यवाणी में बताया था कि साल 2022 में दुनियाभर में तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जाएगी और टिड्डियों के प्रकोप से कई देशों में खाद्य संकट गहरा सकता है। इन देशों में भारत भी शामिल है।

सच हो चुकी है बाबा वेंगा की दो भविष्यवाणी

बाबा वेंगा (Baba Vanga) ने साल 2022 के लिए कुल 6 भविष्यवाणी की थी, जिनमें से अभी तक दो भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी है। बाबा वेंगा ने ऑस्ट्रेलिया के अलावा कुछ एशियाई देशों में बाढ़ को लेकर आशंका जताई थी। गौरतलब है कि पाकिस्तान में बाढ़ के कारण अभी तक 1000 लोगों की जान जा चुकी है। कई शहरों में पानी की कमी की भविष्यवाणी की थी। पुर्तगाल सहित यूरोप के कई देश जल संकट का सामना कर रहे हैं। बाबा वेंगा ने साल 2022 में साइबेरिया से एक नया घातक वायरस पैदा होने की भी भविष्यवाणी की थी। गौरतलब है कि रूस में हाल ही में खोस्टा नामक वायरस की जानकारी मिली है, जिसे कोरोना वायरस के समान भी खतरनाक बताया जा रहा है। कोरोना वैक्सीन का इस पर असर नहीं हो रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %