0 0
Read Time:7 Minute, 44 Second

Raj Thackeray in Aurangabad : महाराष्ट्र में चल रही ठाकरे Vs ठाकरे की जंग में आज सभी की नजरें औरंगाबाद पर हैं। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) चीफ राज ठाकरे आज यहां मेगा रैली करेंगे। लोगों को राज ठाकरे में बाला साहब ठाकरे की झलक नहीं आ रही है। इसी तरह के बैनर और पोस्टर औरंगाबाद में लगाए गए हैं। मंच से राज क्या कहते हैं, इस पर पूर देश की नजर है। राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का मुद्दा उठाया है और उद्धव ठाकरे की सरकार को 3 मई तक का समय दिया है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा है कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) को कुछ शर्तों के साथ औरंगाबाद में राज ठाकरे की मेगा रैली में जाने की अनुमति दी गई है। उम्मीद है सभी नियमों का पालन किया जाएगा। महाराष्ट्र पुलिस अलर्ट पर है। उन्होंने हिंदू और मुस्लिम समुदायों से शांति बनाए रखने का आग्रह किया।

राज ठाकरे की रैली पर शिवसेना नेता का तंज

राज ठाकरे की औरंगाबाद रैली से पहले शिवसेना नेता सुभाष देसाई ने तंज कसा। देसाई ने राज ठाकरे की रैली को सुपारी सभा करार दिया और कहा कि ऐसी सभाएं बहुत देखी है। देखना यही है कि ये कब तक टिक पाते हैं।

100 से अधिक गाड़ियों का काफिला राज ठाकरे की रैली में रहेगा। राज ठाकरे का भाषण 1 घंटे का हो सकता है। सभी की नजर इसी पर है कि राज लाउडस्पीकर के मुद्दे पर क्या बोलते हैं। वहीं औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी महाराज करने की मांग भी जोर पकड़ रही है।

बुनियादी मुद्दों से भटकाया जा रहा लोगों का ध्यान : पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि लोगों का ध्यान बुनियादी मुद्दों से हटाने के लिए तरह-तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। देश को जाति और धर्म के नाम पर पीछे ले जाने की कोशिश की जा रही है। उनका यह बयान महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे की रैली से पहले आया है। ठाकरे औरंगाबाद में रविवार को रैली करने वाले हैं। पवार ने एक कार्यक्रम में कहा कि हम हाल के समय में देख रहे रहे हैं कि जाति और धर्म के नाम पर देश को पीछे ले जाने की कोशिश की जा रही है। आज लोगों से संबंधित बुनियादी मुद्दे क्या हैं। मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी बढ़ रही है, लेकिन कोई भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

नुमान चालीसा मामले में गिरफ्तारी से बाल ठाकरे की आत्मा को ठेस पहुंची होगी : चौबे

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार पर हनुमान चालीसा के पाठ के मामले में लोगों को गिरफ्तार पर कटाक्ष किया। चौबे ने कहा, हाल ही में, मैंने देखा है कि यहां हनुमान चालीसा का पाठ करने या भगवान राम का नाम लेने पर लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इससे शिवसेना के दिवंगत प्रमुख बाल ठाकरे की आत्म को ठेस पहुंची होगी।

राज ठाकरे को AIMIM से मिला इफ्तार में शामिल होने का न्योता

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे को आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) की तरफ से रविवार को औरंगाबाद में इफ्तार पार्टी में शामिल होने का न्योता मिला है। यह न्योता स्थानीय सांसद इम्तियाज जलील ने राज ठाकरे को दिया है। रविवार शाम को ही राज ठाकरे की औरंगाबाद में एक बड़ी रैली भी है। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के सांसद इम्तियाज जलील ने रविवार को अपनी इफ्तार पार्टी रखी है। चूंकि इसी दिन राज ठाकरे औरंगाबाद में अपनी रैली करने जा रहे हैं, इसलिए इम्तियाज ने उन्हें अपनी इफ्तार पार्टी में आमंत्रित करते हुए कहा है कि राज ठाकरे की रैली शाम 7.30 बजे से है। यदि वह इससे पहले हमारी इफ्तार पार्टी में आते हैं तो इससे देश में सकारात्मक संदेश जाएगा और हिंदू-मुस्लिम एकता और मजबूत होगी।

राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे को दी है यह चेतावनी

राज ठाकरे ने बड़ी मुस्लिम आबादी को देखते हुए ही ईद से ठीक पहले अपनी रैली के लिए इस शहर का चुनाव किया है। उन्होंने उद्धव सरकार को चेतावनी दे रखी है कि यदि तीन मई तक महाराष्ट्र की मस्जिदों से लाउडस्पीकर न हटाए गए तो उनकी पार्टी मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। औरंगाबाद पुलिस राज ठाकरे की रैली को देखते हुए सतर्क है। उसने इस रैली के लिए मनसे को सशर्त अनुमति दी है।

राज ठाकरे ने रैली के लिए औरंगाबाद को ही क्यों चुना

औरंगाबाद 30 फीसद मुस्लिम आबादी वाला शहर है। यहां पिछले चुनाव में शिवसेना को हराकर एआइएमआइएम के इम्तियाज जलील लोकसभा में पहुंचे हैं। औरंगाबाद हमेशा से राजनीति का केंद्र भी रहा है। मुगल शासक औरंगजेब की कब्र इसी शहर में है। औरंगजेब ने लंबे समय तक यहां रहकर छत्रपति शिवाजी महाराज से अपनी लड़ाई जारी रखी। शिवाजी महाराज के बाद उनके पुत्र छत्रपति संभाजी महाराज को गिरफ्तार कर औरंगजेब ने पुणे के निकट उनकी हत्या करा दी थी। शिवसेना, भाजपा और मनसे हमेशा से औरंगाबाद का आधिकारिक नामकरण संभाजी नगर के रूप में करवाना चाहते हैं। शनिवार को पुणे से औरंगाबाद रवाना होने से पहले राज ठाकरे ने संभाजी महाराज की समाधि पर जाकर पुष्पांजलि अर्पित की। शिवसेना संस्थापक बालासाहब ठाकरे अपने जीवनकाल में औरंगाबाद को हमेशा संभाजी नगर ही पुकारते रहे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %