0 0
Read Time:3 Minute, 24 Second
Madhya Pradesh Technology Institute Deemed University: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने छात्रों को माधव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और साइंस को डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलने पर बधाई दी।

Madhya Pradesh Technology Institute Deemed University: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश में तकनीकी संस्थानों को आईआईटी के तर्ज पर विकसित करने का प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में सीएम मोहन यादव ग्वालियर में माधव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और साइंस को डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलने पर आयोजित हुए कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में शिक्षा के क्षेत्र को नई दिशा मिल रही है। राज्य के शैक्षणिक संस्थाओं का लेवल लगातार बढ़ रहा है। ताजा उदाहरण ‘माधव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और साइंस’ का है, इस महाविद्यालय को डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया गया है।

सीएम मोहन यादव का संबोधन 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन ने कहा कि राज्य सरकार आईआईटी के तर्ज पर प्रदेश में तकनीकी संस्थानों का बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है। ऐसे में ‘माधव इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी और साइंस’ को डीम्ड यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलना एक हर्ष का विषय है। डीम्ड यूनिवर्सिटी बनने के बाद से ये कॉलेज ऑटोनोमस तौर पर काम करेगा। इसके साथ ही उन्होंने कॉजेल के विद्यार्थियों से कहा कि वह टेक्नोलॉजी के सेक्टर में आगे बढ़े और देश में अपनी सेवाएं प्रदान करें।

कॉजेल की नई बिल्डिंग का लोकार्पण

इस कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव के साथ केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ऑनलाइन शामिल हुए। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि MITS के लिए आज दिन बहुत ही खास है। कॉलेज के फाउंडर का सपना आज साकार हो गया है। आज इस कॉजेल की नई बिल्डिंग का लोकार्पण किया गया है। ये नई बिल्डिंग मॉर्डन टेक्नोलॉजी की सुविधाओं से लेस होगी। यहां छात्रों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ- साथ कंप्यूटर टेक्नोलॉजी और साइंस सेक्टर के कई चीजों के बारे में सिखाया जाएगा।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %