0 0
Read Time:3 Minute, 41 Second

कोरबा। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के पोंडी उपरोड़ा में राष्ट्रीय राजमार्ग 130 पर हुए एक भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई। रायपुर से सीतापुर जा रही तेज़ रफ़्तार मेट्रो बस सीजी 04 एमएम 3195 मड़ई में खड़े ट्रेलर से जा टकराई। इस टक्कर में बस के एक तरफ के हिस्से के परखच्चे उड़ गए और मौके पर ही 7 लोगों की मौत हो गई। मृतकों में तीन पुरुष, 2 महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं। घटना में 12 से अधिक यात्री घायल हो गए हैं, जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर पेट्रोलिंग कर रही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बांगों थाने को सूचना दी, जिसके बाद बांगों पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को कोरबा जिला अस्पताल पहुंचाया।

कोरबा एसपी संतोष सिंह ने बताया कि सुबह करीब 4 बजे मड़ई घाट पर यह हादसा हुआ है, बस खड़े हुए ट्रेलर से टकराई गई, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

सीतापुर की शिक्षिका और बच्चे की भी मौत

कोरबा बस हादसे में सरगुजा जिले के सीतापुर हायर सेकेंडरी स्कूल में पदस्थ शिक्षिका उषा निराला और उनके बच्चे की भी मौत हो गई है। घटनास्थल पहुंचे मैनपाट के शिक्षक कमलेश सिंह ने बताया कि उषा निराला अपने बच्चे के साथ रायपुर से सीतापुर लौट रही थी। बस का जो हिस्सा दुर्घटना में क्षतिग्रस्त हुआ उसी हिस्से में शिक्षिका अपने बच्चे के साथ सो रही थी। दोनों को गंभीर चोट आई थी।शिक्षिका को जब तक अस्पताल पहुंचाया जाता तब तक उनकी मौत हो गई। जबकि उनके बच्चे ने अस्पताल में दम तोड़ा। उल्लेखनीय है कि रायपुर से छत्तीसगढ़ के प्रमुख पर्यटन स्थल मैनपाट तक चलने वाली एकमात्र यही बस थी। इस बस में ज्यादातर यात्री मैनपाट और सीतापुर क्षेत्र के ही थे।

मुख्यमंत्री ने मड़ई घाट सड़क हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरबा के बांगो थाना अंतर्गत नेशनल हाइवे पर मड़ई घाट के समीप आज सुबह हुई दुर्घटना में सात लोगों की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने मृतकों के परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने इस घटना में मृतकों के परिवार जनों को आवश्यक सहयोग और घटना में घायलों के समुचित उपचार के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। रायपुर से सीतापुर, अंबिकापुर की ओर जाने वाली बस के एक खड़ी ट्रेलर के टकरा जाने से यह हादसा हुआ। बघेल ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %