0 0
Read Time:2 Minute, 14 Second

Success Story 2022: इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स के लिए इन दिनों ऑफर्स की बारिश हो रही है। उबर द्वारा आईआईटी (बीएचयू) के छात्र को 2 करोड़ की जॉब ऑफर किया गया। वहीं एक बिहार की लड़की ने 1.11 करोड़ रुपए के सालाना पैकेज के साथ गूगल में नौकरी हासिल की है। वह 14 फरवरी 2022 को कंपनी में शामिल होंगी। पटना के रहने वाली संप्रीति यादव (Sampreeti Yadav) की मेहनत रंग लाई है। उन्होंने प्रदेश के साथ जिले का नाम रोशन किया है।

माइक्रोसॉफ्ट में करती थीं नौकरी

पटना के नेहरूनगर में रहने वाले बैंक अधिकारी रामाशंकर यादव और योजना व विकास विभाग की सहायक निदेशक शशि प्रभा की बेटी संप्रीति ने 2014 में नोट्रेडम एकेडमी से मेट्रिकुलेशन किया। दिल्ली के इंटरनेशनल स्कूल से 12वीं पास करने के बाद 2016 में जेईई मेंस एग्जाम क्लियर किया। दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से बीटेक के बाद कैंपस सिलेक्शन में माइक्रोसॉफ्ट कंपनी में काम करना शुरू कर दिया। संप्रीति को एडोब, फ्लिपकार्ट और एक्सपेडिया कंपनी से भी ऑफर मिला था।

9 राउंड इंटरव्यू के बाद नौकरी मिली

संप्रीति यादव ने बताया कि गूगल ने 9 राउंड का इंटरव्यू लिया था। हर लेवल पर उसके जवाब से गूगल के ऑफिसर संतुष्ट रहे। इसके बाद नौकरी मिली गई। सफलता के बारे में संप्रीति ने कहा कि अगर कुछ बड़ा करना चाहते हैं, तो अपना लक्ष्य तय करें। फिर तैयारी करेंगे तो सफलता जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा, ‘मैथ्स में काफी रुचि थीं। बचपन से ही इंजीनियर बनना चाहती थीं।’

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %