0 0
Read Time:3 Minute, 8 Second

IMD Weather Forecast: भारत के दक्षिण राज्य तमिलनाडु बुधवार से लगातार बारिश से जूझ रहा है, जिससे कई निचले इलाकों में पानी भर गया है, भारी ट्रैफिक जाम हो गया है और सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 2 और 3 दिसंबर के लिए चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम एजेंसी के अनुसार, राज्य के तिरुवल्लूर, चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, विलुप्पुरम, कुड्डालोर, मयिलादुथुराई, स्लिपर नागपट्टिनम, तिरुवरुर जिलों, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर मध्यम गरज और बिजली गिरने की संभावना है।

बारिश के चलते स्कूल बंद

लगातार भारी बारिश के कारण राजधानी में स्कूल बंद हैं। लगातार बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया है। इस बीच, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम भी चक्रवात की चेतावनी के मद्देनजर अराकोणम शहर में तैयार है।

आंध्रप्रदेश और पुदुच्चेरी के लिए चेतावनी

भारत मौसम विभाग ने आंध्रप्रदेश और केन्द्र-शासित प्रदेश पुदुच्चेरी के यनम में 3 और 4 दिसंबर को बहुत भारी बारिश की उम्मीद जताई है, मौसम विभाग ने 115.6 से 204.4 मिमी बारिश की आशंका जताई है। एक्स पर एक पोस्ट में मौसम विभाग ने कहा, सुरक्षित रहें और आने वाले दिनों में बारिश के पूर्वानुमानों पर नजर रखना सुनिश्चित करें!

मैदानी इलाकों में भी कई स्थानों पर बारिश

चंडीगढ़ और पंजाब में कई स्थानों पर बारिश और बूंदा-बांदी हुई, वहीं चंडीगढ़ में तापमान तीन से चार डिग्री तक लुढ़क चुका है। बीती रात से लगातार मूसलाधार बारिश के चलते माता वैष्णो देवी की यात्रा पर तो कोई असर नहीं पड़ा है, लेकिन कोहरे के चलते चॉपर सेवा प्रभावित हुई हैं। श्रद्धालु मां के जयगोशे के साथ पूरे माहौल को भक्ति में बना रहे हैं और भारी बारिश के बावजूद भी अपनी यात्रा कर रहे हैं। हालांकि, मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ चुकी है, पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है, जिसका सीधा असर मैदानी इलाको में भी देखने को मिल रहा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %