नई दिल्‍ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के एकमात्र ऐसे नेता बन गए हैं जिनको अमेरिका के राष्ट्रपति के कार्यालय व्हाइट हाउस के ट्विटर हैंडल ने फॉलो करना शुरू कर दिया. 2 दिन पहले ही कोरोना वायरस (coronavirus) के खिलाफ जंग में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जरूरी दवाइयां भेजने के लिए धन्यवाद दिया था. दरअसल अमेरिका कोरोना संक्रमण के दौर में बुरी तरह से जूझ रहा है और संकट की इस घड़ी में अमेरिका को मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्‍सीक्‍लोरोक्‍वीन की दरकार थी. डोनाल्‍ड ट्रंप मानते हैं कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ये दवा असरकारी है.
लिहाजा उन्‍होंने इस दवा के लिए भारत से गुजारिश की. भारत सरकार ने प्रतिबंध हटाते हुए मानवीय आधार पर अमेरिका को उपलब्ध कराई. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करके भारतीय प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया और उनको अमेरिका का सबसे अच्छा दोस्त बताया.
विदेश मंत्रालय के सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक अमेरिका को मुश्किल दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदद उपलब्ध कराई है. लिहाजा अमेरिका बार-बार धन्यवाद भी दे रहा है और बीते 24 घंटे के भीतर पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट को व्हाइट हाउस ने फॉलो करना शुरू कर दिया है.