कछौना(हरदोई): ई-पाठशाला में महत्वपूर्ण गेजेट हैं स्मार्ट फोन, टीवी और रेडियो। पर हमारे गरीब अभिभावक टीवी और स्मार्ट फोन नहीं खरीद सकते। इसलिए खण्ड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार बोस ने विकास क्षेत्र कछौना के सभी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से आग्रह किया कि वे अभिभावकों से रेडियो क्रय करने के लिए कहें। उन्होंने सलाह दी कि अभिभावकों को अभी-अभी तीन किस्तों में मध्याह्न भोजन का कन्वर्जन व्यय सीधे खाते में मिला है, वे चाहे तो उस राशि से ही रेडियो खरीद सकते हैं।

प्राथमिक विद्यालय सुठेना की टीम ने इसकी अगुवाई कर साठ से ज्यादा अभिभावकों से रेडियो खरीदवाने में सफलता प्राप्त कर ली। विगत दिवस प्रधानाध्यापक सतेंद्र सिंह ने अभिभावकों की मीटिंग की। सभी अभिभावक अपने साथ नये खरीदे गये यूएसवी पोर्ट युक्त रेडियो और पेनड्राईव के साथ विद्यालय आये। अध्यापक गण कक्षा वार पाठ सामग्री पेनड्राइव में डाऊनलोड करके अभिभावकों को सौंपें।
विद्यालय के अध्यापकों ने “कोरोना काल में बच्चों की शिक्षा” में रेडियो के महत्व के बारे में विस्तार से समझाया।
अभिभावकों ने आकाशवाणी से बच्चों के लिए एक घंटा के कार्यक्रम को बढ़ाने की सलाह भी दी।

इस अवसर पर प्राथमिक विद्यालय सुठेना के प्रधानाध्यापक सतेंद्र सिंह के अलावा खण्ड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार बोस, सहायक अध्यापक संदीप श्रीवास्तव, कमलेश कुमार, अरुण सक्सेना, भारती एवं काफी संख्या में अभिभावकगण व विद्यार्थी मौजूद रहे। खण्ड शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय के स्टॉफ का आभार प्रकट करते हुए उनके द्वारा शुरुआत किये गये इस कदम की सराहना कीी

उत्तर प्रदेश ब्यूरो चीफ पंकज कुमार की खास रिपोर्ट