0 0
Read Time:3 Minute, 27 Second

जैसलमेर, 26 मई/जिला कलक्टर आशीष मोदी के निर्देश पर जिले में मोहनगढ़ के समीप हमीर नाड़ा गांव की पेयजल समस्या को दूर करने के लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा त्वरित एक्शन लेते हुए गांव में टैंकर द्वारा जलापूर्ति की जा रही है और स्थायी समाधान के लिए विभागीय स्तर पर प्रभावी कार्यवाही जारी है।

इस बारे में जिला कलक्टर आशीष मोदी की जानकारी में आते ही उन्होंने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अघीक्षण अभियन्ता को निर्देशित कर तत्काल वस्तुिंस्थति की जानकारी लेेन तथा त्वरित प्रभाव से गांव में पेयजल मुहैया कराने के वैकल्पिक प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे।

विभाग के अधिशासी अभियन्ता छत्रा राम ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सड़क निर्माण कार्य के दौरान लगभग 400 फीट से अधिक पाईप लाईन टूट जाने से हमीर नाड़ा में जल वितरण व्यवस्था बाधित होने की स्थिति सामने आने पर वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में गांव में टैंकर भेजकर जलापूर्ति की व्यवस्था की जा रही है।

उन्होंने जानकारी दी कि इस समस्या के स्थायी समाधान की दृष्टि से टूटी हुई पाईप लाईन दुरस्त करने के लिए इतनी बड़ी लम्बाई में पाईप तत्काल उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में जरूरत के मुताबिक पाईप की जल्द से जल्द उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के लिए विभाग को अवगत करा दिया गया है, जहां से पाईप उपलब्ध होते ही पाईप लाईन को दुरस्त कर पेयजल वितरण का कार्य पूर्ववत आरंभ कर दिया जाएगा। तब तक गांव में टैंकर के जरिये जलापूर्ति जारी रहेगी।

अधिशासी अभियन्ता ने इस बारे में लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए लिखा है कि पाईप लाईन को टूटने से बचाने या पाईप लाईन को बदलने के लिए संबंधित सड़क निर्माण फर्म को पाबंद करें।

इसके साथ ही सहायक अभियन्ता, उपखण्ड प्रोजेक्ट/रामगढ़ को भी कहा गया है कि किसी भी निर्माण कार्य के दौरान पाईप लाईन की स्थिति से संबंधित कार्यकारी एजेंसी को अवगत कराएं तथा लापरवाही बरतने वाली एजेंसी की सूचना संबंधित विभाग के अधिकारी व जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभागीय अधिकारियों को दें ताकि जल वितरण व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न न हो तथा राजकीय सम्पत्ति को नुकसान से बचाया जा सके।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %