*सिरोही में भंसाली की ओर से भेट डिजिटल एक्सरे मशीन लगी,उपयोग चालू*

सिरोही। भंसाली इंजीनियरिंग पालीमर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक भामाशाह बाबूलाल भंसाली की ओर से जिला चिकित्सालय सिरोही को भेंट की गई 20 लाख रुपये मूल्य की लागत की डिजिटल एक्स-रे मशीन की सेवाओं का रविवार को विधायक संयम लोढा ने शुरूआत की। इस मशीन के जरिये 3 मिनट में एक्स-रे मरीज को प्राप्त हो सकेगा। जिला चिकित्सालय की एक्स-रे मशीन पुरानी होने के कारण अनुपयोगी हो गई थी। लोढा के हाथ का पहला एक्सरा लिया गया। विधायक संयम लोढा ने भामाशाह बाबूलाल भंसाली को फोन कर उनका आभार प्रकट किया।
विधायक संयम लोढा ने कहा कि डिजिटल एक्स-रे मशीन की शुरूआत से प्रक्रिया में समय कम लगेगा और फोटो की ज्यादा अच्छी गुणवत्ता का आएगा। इसके अलावा इसका उपयोग भी आसानी से किया जा सकेगा। कई भेजना हो तो जल्दी से भेजा जा सकेगा। इसको रखना भी आसानी होगा। पहले की प्रक्रिया की तुलना में यह ज्यादा सुरक्षित है। इसमें फिल्म डेवलप करने की जरूरत नहीं पड़ती, जिससे पर्यावरण को भी कम नुकसान होगा।
प्रमुख चिकित्सा अधिकारी निहालसिंह ने बताया कि डिजिटल एक्स-रे सुविधा आउटडोर समय में उपलब्ध रहेगी। इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर कभी भी बुलाया जा सकेगा। उन्होनें बताया कि कोविड सैम्पल सोमवार से पुराना भवन उच्च माध्यमिक विद्यालय में लिए जाएंगे। इसके लिए दो काउंटर बढ़ाए गए है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि जिला चिकित्सालय को अन्य चिकित्सा केन्द्रों से कोविड वार्ड के लिए 6 चिकित्सक उपलब्ध करवाए गए है। इसी तरह 10 नर्सिंग कर्मी भी उपलब्ध करवाए गए है।
इस मौके पर पुलिस उप अधीक्षक मदनसिंह, तहसीलदार निरज कुमारी सहित चिकित्साकर्मी व नर्सिंग स्टाॅफ मौजूद थे।