0 0
Read Time:4 Minute, 12 Second

Rashtrapatni Remark Row: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की चर्चा पूरे देश में हो रही है। संसद में आज भी यह मुद्दा गर्माएगा। भाजपा इस पर खासी हमलावर है।अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी को राष्ट्रपति का अपमान करार देते हुए भाजपा ने कांग्रेस और उसकी अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने को कहा है। सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। अधीर रंजन चौधरी ने गलती स्वीकार की और स्पष्ट किया कि उनकी जीभ फिसल गई थी।

कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा है कि अधीर रंजन चौधरी ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी है। उसके बाद भी बीजेपी सोनिया गांधी के खिलाफ नारे लगाते हुए माफी की मांग कर रही है। वे जानबूझकर ऐसा कर रहे हैं ताकि उन्हें महंगाई जैसे मुद्दों पर चर्चा न करनी पड़े।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर अधीर रंजन चौधरी का बयान

ईडी द्वारा सोनिया गांधी से पूछताछ के खिलाफ कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक निजी चैनल के एक रिपोर्टर द्वारा पूछे गए सवाल पर अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को राष्ट्रपति के लिए दो बार अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के सभी लोगों के लिए एक राष्ट्रीय पत्नी है, तो हमारी क्यों नहीं। रिपोर्टर ने उन्हें यह भी बताया कि राष्ट्रपति शब्द का प्रयोग ही राष्ट्रपति के लिए सही है, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया।

राष्ट्रपत्नी पर संसद में भारी हंगामा

भाजपा ने गुरुवार को संसद के अंदर और बाहर इस मुद्दे पर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। लोकसभा में महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने अधीर रंजन की टिप्पणी को राष्ट्रपति का अपमान बताया और कांग्रेस और सोनिया गांधी से इसके लिए पूरे देश से माफी मांगने को कहा। ईरानी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश की पहली महिला आदिवासी अध्यक्ष को स्वीकार नहीं कर पा रही है। यह पार्टी सोनिया गांधी के निर्देश पर उनका अपमान करने उतरी है।

राज्यसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, यह जुबान फिसलने की गलती नहीं है, बल्कि राष्ट्रपति को अपमानित करने का एक जानबूझकर प्रयास किया गया है। सोनिया गांधी ने चौधरी को लोकसभा में नेता नियुक्त किया है, इसलिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। राज्यसभा में सदन के नेता पीयूष गोयल ने आरोप लगाया कि कांग्रेस अब राष्ट्रपति पद का अपमान कर रही है और इसे जाति और धर्म के चश्मे से देखना चाहती है।

अधीर रंजन चौधरी के बचाव में सोनिया गांधी

भाजपा के आक्रामक रुख के सामने कांग्रेस पूरी तरह बचाव की मुद्रा में नजर आई। मामले को शांत करने के प्रयास में सोनिया गांधी ने स्पष्ट किया कि अधीर रंजन चौधरी ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और राष्ट्रपति से माफी मांगने के लिए समय भी मांगा है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %