नगर पालिका में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के स्वीकृति पत्र वितरण समारोह में बोले विधायक

शिवगंज(हरिष दवे)। मुख्यमंत्री के सलाहकार विधायक संयम लोढ़ा ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा देश में साम्प्रदायिक माहौल खराब करने का काम कर रही है। विधायक ने उदयपुर की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि आज यह सच्चाई देश के सामने आ गई है कि कन्हैयालाल के गर्दन पर जिसने छूरी चलाई वह भाजपा का ही कार्यकर्ता था। आज भाजपा के पास इसका कोई जवाब नहीं है। इनकी पार्टी में तीन साल से लोग लगातार इस प्रकार की गतिविधियों में भाग ले रहे है। यह आरोप विधायक लोढ़ा ने सोमवार को नगर पालिका परिसर में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृति पत्र वितरण समारोह को संबोधित करते हुए लगाया।
विधायक ने कहा कि उदयपुर के कन्हैयालाल की निर्मम हत्या की जांच कर रही एजेंसियों को पता चला है कि जिस आरोपी ने उसकी गर्दन पर छूरी चलाई थी वह भाजपा का कार्यकर्ता था। विधायक ने कहा कि इनको शर्म आनी चाहिए ये देश का साम्प्रदायिक माहौल खराब करने का काम कर रहे है। आज जब यह सच्चाई सामने आ गई है तो इनके पास इसका कोई जवाब नहीं है। विधायक ने कहा कि आज हमारी स्थिति यह हो गई है कि हम किसी की मदद के लिए आगे नहीं आ रहे है, या यूं कहे कि देश में ऐसा माहौल बन गया है कि हम प्रतिकार नहीं कर पाते। जिस समय आरोपी कन्हैयालाल पर छूरी से हमला कर रहे थे उस समय उसकी दुकान पर काम करने वाला आदमी वहां से भाग गया। इतना ही नहीं आसपास की दुकान वाले भी इसका प्रतिकार करने के बजाय भागने में रहे। यह हमारी कमजोरी नहीं तो क्या है? जबकि इस प्रकार की घटना के समय सभी को एक साथ खड़े होकर उसका प्रतिकार करना चाहिए था तो संभव है कि उसे बचाया जा सकता था। क्योंकि इस तरह की घटना किसी के भी साथ हो सकती है। विधायक ने कहा कि शिवगंज शहर की स्थापना के १६८ साल का इतिहास रहा है कि यहां हर जाति वर्ग के लोग आपस में प्रेम और मोहब्बत से रहते है। इतने सालों के हमारे यहां का साम्प्रदायिक सौहार्द कायम है और इसे आगे भी कायम रखना हमारा कर्तव्य भी है। विधायक ने आम जन से अपील करते हुए कहा कि हमें आपस में प्रेम से रहना है, एक दूसरे का ख्याल रखना है। व्यक्ति चाहे किसी भी जाति या धर्म का क्यों नहीं हो हमें तकलीफ के समय उसका सहयोग कर शहर की परंपरा को हर कीमत पर निभाना है।
इतने काम आजादी के ७० साल में नहीं हुए
इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिरोही विधानसभा क्षेत्र को पिछले पौने चार साल में विकास की कई सौगातें दी है। प्रदेश में कांगे्रस की सरकार बनते ही पेंशन बढ़ाने का कार्य किया। अस्पतालों में इनडोर आऊटडोर की सुविधाएं आम लोगों के लिए मुफ्त की गई। कोरोना काल के दौरान जरुरतमंदों को गेंहू वितरण का बेहतरीन प्रबंधन किया। विधानसभा क्षेत्र में विकास की बात करें तो इन पौने चार साल में हर क्षेत्र में इतने विकास के कार्य हुए है जितने पिछले ७० साल में नहीं हुए। सरकारी स्कूलों में शिक्षा का स्तर बेहतर बनाने के लिए कारगर कदम उठाए गए। निजी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के समकक्ष अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा देने के लिए महात्मा गांधी अंग्रेजी विद्यालय खोले गए है। विधायक ने कहा कि सडक़, शिक्षा, चिकित्सा सहित अन्य सभी क्षेत्रों में जहां आवश्यकता थी वहां विकास के कार्य करवाए गए है।
प्रधानमंत्री आवास की प्रथम किस्त का वितरण
इस मौके पर विधायक लोढ़ा ने नगर पालिका क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत १४३ लाभांवित परिवारों को उनके आवास स्वीकृति की प्रथम किस्त का स्वीकृति पत्र प्रदान किया। इससे पूर्व नगर पालिका प्रशासन की ओर से पालिकाध्यक्ष वजींगराम घांची एवं अधिशासी अधिकारी नीलकमलसिंह राणावत ने साफा एवं पुष्पहार पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर पालिका उपाध्यक्ष चंपादेवी कुमावत, पार्षद मालमसिंह, प्रवीण जैन, प्रकाश मीना, राजेन्द्र सिंह, किस्तुर घांची, हबीब शेख, नारायणलाल परिहार, अल्पेश माली,सहवृत सदस्य महेन्द्र राठौड, राजेन्द्र कुमार, अरविंद परारिया,नरेन्द्र भाई जैन एडवोकेट महेश अग्रवाल सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।