Friday Juma Namaz Alert: पिछले शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। मुसलमानों ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए बयान के लिए नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की थी। उत्तर प्रदेश के भी विभिन्न शहरों में भी पत्थरबाजी हुई थी। सरकारी और निजी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई भी की। ताजा खबर यह है कि आज यानि 17 जून को भी शुक्रवार जुमे की नमाज पढ़ी जाएगी। इसको लेकर यूपी समेत देश के विभिन्न शहरों में अलर्ट जारी किया गया है। खासतौर पर योगी आदित्यनाथ के राज्य में तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं। जहां- जहां विरोध की आशंका है, वहां तगड़ा फोर्स तैनात किया गया है।

Friday Juma Namaz Alert

लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, आगरा, मऊ, संभल, मेरठ, अंबेडकरनगर, बहराइच, अयोध्या, गोंडा और सहारनपुर, यूपी के वो शहर हैं जहां पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है। यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने भी अपने तहत आने वाले मस्जिद प्रबंधनों से विवादास्पद बयानों की अनुमति नहीं देने को कहा है।

इससे पहले के तीन शुक्रवारों को जुमे की नमाज के दौरान हिंसक प्रदर्शन हुए हैंं। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा हिंसा हु हुई थी। इस बार सुरक्षा बलों की 130 कंपनियां नियुक्त की गई है। ड्रोन की मदद ली जा रही है। छतों पर नजर रखी जा रही है।

मथुरा में धारा 144 है। पश्चिम यूपी में खास बंदोबस्त है, क्योंकि पिछली बार यही सबसे ज्यादा प्रदर्शन हुए थे। सारंगपुर में मुस्लिम धर्म गुरुओं ने अपील की है कि वो अपने घरों में रहकर ही नमाज अता करें। पिछली बार की हिंसा के बाद योगी सरकार सख्त संदेश दे चुकी है कि विरोध करने वालों को किसी स्थिति में बख्शा नहीं जाएगा।