Happy Birthday Samantha : टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर एक्ट्रेस सामंथा रुथप्रभु आज 35वां जन्मदिन मना रही हैं। सामंथा को फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए जाना जाता है। पहली ही फिल्म में सामंथा छा गईं और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और आज साउथ की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस बन चुकी हैं। सामंथा अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उनकी फिल्म मर्सल ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि सामंथा कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। बल्कि मजबूरी में घर चलाने के लिए सामंथा ने मॉडलिंग का करियर चुना था, लेकिन सामंथा ने मॉडलिंग में सुपरहिट रहीं और उनका काम देखकर रवि वर्मन ने उन्हें फिल्म ऑफर की।

Samantha Ruth Prabhu's First & Hot Photoshoot After Divorce!

सामंथा के करियर की शुरुआत

सामंथा का जन्म 28 अप्रैल 1987 को केरल में हुआ था। सामंथा का नाम घरवालों ने यशोदा रखा। सामंथा के घरवालों के पास उन्हें पढ़ाने के लिए पैसे नहीं थे, सामंथा ने खुद काम करके अपनी फीस एकत्र की, इसके बाद घर चलाने के लिए सामंथा ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। मॉडलिंग के दिनों में साउथ फिल्ममेकर रवि वर्मन ने सामंथा का काम देखा और उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट कर लिया। साल 2010 में सामंथा की फिल्म ‘ये माया चेसावे’ रिलीज हुई। डेब्यू फिल्म में नागा चैतन्य, सामंथा के अपोजिट थे।

Samantha Ruth Prabhu Birthday: इस मजबूरी ने सामंथा को बनाया एक्ट्रेस, 'रंग दे बसंती' फेम एक्टर संग रहा अफेयर - News AajTak

सामंथा के पास है आलीशान बंगला

सामंथा के पास एक आलीशान बंगला है जो हैदराबाद के जुबली हिल्स में है। एक्ट्रेस वहीं रहती हैं। इसके अलावा भी सामंथा के पास कई प्रॉपर्टी हैं। सामंथा पूरी तरह से वीगन हो गई हैं और वो सिर्फ हरे पत्तेदार सब्जियां ही खाती हैं। वो घर पर भी ग्रीन लीव्स उगाती हैं। इसके साथ ही सामंथा गाड़ियों की बहुत शौकीन हैं। उनके पास बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज, बीएमडब्ल्यू एक्स5 और जैगुआर जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं।

सामंथा ने तमिल, तेलुगू समेत 65 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। साउथ में उनके काम की बहुत तारीफ होती है। सामंथा आज 11 मिलियन यानी कि करीब 80 करोड़ रुपये की मालकिन हैं। फिल्मों के अलावा सामंथा फैशन लेबल साकी और प्री-स्कूल एकम से भी इनकम करती हैं।

Happy Birthday Samantha Akkineni Archives - Movie News - Bollywood (Hindi), Tamil, Telugu, Malayalam, TV - FilmiStory

सामंथा की पर्सनल लाइफ

सामंथा की पर्सनल लाइफ पर बात करें साल 2010 में सामंथा और नागा चैतन्य ने डेटिंग शुरू की थी और 7 साल के रिश्ते के बाद दोनों ने साल 2017 में सगाई कर ली और इसी साल दोनों ने 6 अक्टूबर 2017 में शादी की। हालांकि ये शादी नहीं चल पाई और सामंथा-नागा चैतन्य ने तलाक ले लिया। 2 अक्टूबर 2021 में सामंथा-नागा सोशल मीडिया अकाउंट पर तलाक की ऑफिशियल अनाउंसमेंट की। इसी साल जुलाई में सामंथा ने सोशल मीडिया से अपने नाम से अक्किनेनी सरनेम हटा लिया था। तलाक के बाद नागा चैतन्य ने सामंथा रुथ प्रभु को 200 करोड़ रुपये की एलिमनी रकम ऑफर की थी, लेकिन एक्ट्रेस ने इसे लेने से इनकार कर दिया।

Samantha Prabhu Birthday special Samantha Prabhu given superbold intimate and hot scene in The Family Man 2 web series |Samantha Prabhu Birthday: इस वेब सीरीज में समांथा प्रभु ने दिया था बेहद