0 0
Read Time:3 Minute, 25 Second

Warning to US citizens leave Ukraine immediately : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने यूक्रेन में अमेरिकियों को मास्को और कीव के बीच तनाव के कारण तुरंत देश छोड़ने की चेतावनी दी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा है कि अमेरिकी सैनिकों को भेजने का मतलब होगा “विश्व युद्ध”। अमेरिकी नागरिकों को अब यूक्रेन छोड़ देना चाहिए। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने यह बात NBC न्यूज के साथ एक इंटरव्यू में कही।

चीजें जल्द खराब हो सकती है

बाइडन ने कहा कि ऐसा नहीं है कि हम किसी आतंकवादी संगठन से निपट रहे हैं। हम दुनिया की सबसे बड़ी सेनाओं में से एक के साथ काम कर रहे हैं। यह बहुत अलग स्थिति है और चीजें जल्दी खराब हो सकती हैं। वहीं अमेरिकी विदेश विभाग ने यूक्रेन में अमेरिकियों से जल्द से जल्द देश छोड़ने का आग्रह करते हुए एक नई एडवाइजरी जारी की है, जिसमें पहले की चेतावनियों को मजबूत करते हुए अपने नागरिकों से इस तरह की कार्रवाई पर विचार करने का आग्रह किया गया है।

एक विदेशी सलाहकार ने कहा कि हम अमेरिकी नागरिकों को सलाह दे रहे हैं कि रूसी सैन्य कार्रवाई और COVID-19 के बढ़ते खतरे के कारण यूक्रेन की यात्रा न करें, यूक्रेन में रहने वालों को अब वाणिज्यिक या निजी साधनों से जाना चाहिए। अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि कुछ क्षेत्रों ने जोखिम बढ़ा दिया है। 23 जनवरी को, विदेश विभाग ने अमेरिकी राजनयिकों के परिवार के सदस्यों और सीधे तौर पर काम पर रखे गए कर्मचारियों को निकालने के लिए अधिकृत किया।

अमेरिका से वापस भेजे जाएंगे 1700 अतिरिक्त सैनिक

इस बीच 82वें एयरबोर्न डिवीजन से अमेरिकी सैनिकों का पहला समूह वापस लौट जाएगा। पेंटागन के प्रेस सचिव जॉन किर्बी की घोषणा के बाद 5 फरवरी को पोलैंड पहुंचा संयुक्त राज्य अमेरिका से 1,700 अतिरिक्त सैनिकों को वापस अमेरिका भेजा जाएगा। किर्बी ने पहले भी कहा था कि रूस के साथ बढ़ते तनाव के बीच अमेरिका यूरोप में अस्थायी रूप से अतिरिक्त बल तैनात करेगा। किर्बी ने कहा था कि ,तैनाती में पोलैंड में भेजे जाने वाले 1,700 सैनिक शामिल हैं और जर्मनी में स्थित 1,000 अमेरिकी कर्मियों को रोमानिया में स्थानांतरित किया जाएगा और अन्य 8,500 सैनिक “नाटो प्रतिक्रिया बल के लिए बुलाए जाने पर आगे बढ़ने के लिए तैयार रहेंगे।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %