0 0
Read Time:2 Minute, 51 Second

 

दिल्ली (आईएएनएस)। लॉकडाउन के बीच भारतीय रेलवे ने ट्रेन के पहियों का पटरियों पर फिर से दौड़ाना शुरु कर दिया। अभी 15 स्पेशल ट्रेन चलाई गई हैं। मगर जल्द ही पैंसेंजर्स को एक्सप्रेस और मेल ट्रेन की भी सुविधा मिल सकती है। रेलवे बोर्ड ने बुधवार को एक आदेश जारी कर 22 मई से शुरू होने वाली यात्रा के लिए न केवल अपनी मौजूदा परिचालन विशेष ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट का प्रावधान शुरू किया है, बल्कि अपनी आने वाली सभी सेवाओं के लिए भी है।

वेटिंग लिस्ट को लेकर भी जारी है चर्चा

रेलवे AC 3 टियर के लिए 100, AC 2 टियर के लिए 50, स्लीपर क्लास के लिए 200, चेयर-कारों के लिए 100, और फर्स्ट AC और एग्जेक्यूटिव क्लास के लिए 20 वेटिंग लिस्ट की बात कर रहा। हालांकि अभी इस पर चर्चा जारी है और जल्द ही पूर्ण सूचना दी जाएगी। रेलवे ने कहा, विशेष ट्रेनें जिन्हें बाद में अधिसूचित किया जाएगा, 22 मई से उनकी वेटिंग लिस्ट जारी होगी। आदेश में यह भी कहा गया है कि विशेष ट्रेनों में (आरएसी) को लेकर कोई रिजर्वेशन नहीं होगा।

नई ट्रेनों के चलने के मिले हैं संकेत

रेलवे बोर्ड से जोनों को दिए गए आदेश से संकेत मिलता है कि रेलवे वर्तमान में सभी वातानुकूलित ट्रेनों के बजाय मिश्रित सेवाओं को चलाने की योजना बना रहा है। रेलवे का ताजा आदेश यह भी इंगित करता है कि राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर छोटे शहरों के साथ-साथ उन प्रमुख शहरों के लिए भी सेवाएं शुरू करें जिनकी राजधानी स्पेशल अब पूरी होती हैं। सभी यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित करने के 48 दिनों के बाद, रेलवे ने मंगलवार से 15 जोड़ी स्पेशल राजधानी ट्रेनें शुरू की हैं। रेलवे ने भी शुरू कर दिया है 1 मई से फंसे हुए प्रवासी कामगारों, छात्रों, तीर्थयात्रियों और पर्यटकों के परिवहन के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने के लिए।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %