0 0
Read Time:2 Minute, 53 Second

भारत में कोरोना की चौथी लहर की आशंका बनी हुई है। ताजा खबर यह है कि देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के नए 18,840 मरीज सामने आए हैं। इस दौरान 43 मरीजों की मौत हुई है जबकि 16,104 मरीज ठीक भी हुए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, अभी देश में 1,25,028 एक्टिव मरीज हैं यानी इतने मरीजों का इलाज विभिन्न राज्यों में चल रहा है। पॉजिटिविटी रेट 4.14% पहुंच गया है। इस बीच, तमिलनाडु से चिंता बढ़ाने वाली खबर है। यहां के एक स्कूल में 31 छात्र और 10 अभिभावक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रशासन ने इस स्कूल को हॉट स्पॉट मानते हुए प्रतिबंध लागू कर दिए हैं।

यह मामला तमिलनाडु के अंदीपट्टी में एक स्कूल का है। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को थेनी जिले के एक सरकारी स्कूल में मामले सामने आए। जिला शिक्षा विभाग के अनुसार, थेनी शासकीय माध्यमिक विद्यालय अंदीपट्टी को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है। जिला शिक्षा विभाग ने जोखिम के मद्देनजर स्कूल को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि स्कूल के छात्रों और अभिभावकों को खुद को क्वारंटाइन करने के लिए कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की प्रक्रिया में है। जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने स्कूल को सेनेटाइज किया है।

कोरोना केस में लगातार उतार-चढ़ाव जारी

देश में कोरोना के मामलों में लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शुक्रवार सुबह आठ बजे के आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 18,815 मामले मिले थे और 38 लोगों की मौत हुई थी। इनमें 16 मौतें अकेले केरल से थे, जबकि महाराष्ट्र में भी आठ मौतें हुई हैं। इस दौरान सक्रिय मामले करीब तीन हजार बढ़े हैं और इनकी संख्या 1,22,335 हो गई है जो कुल मामलों का 0.28 प्रतिशत है।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %