0 0
Read Time:3 Minute, 49 Second

 
जालोर 1 दिसम्बर। पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव 2020 के तहत जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य चुनाव के तृतीय चरण के मतदान का मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने निरीक्षण किया।
पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव के तहत जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के चुनाव के तृतीय चरण में मंगलवार को जिले की रानीवाड़ा व जसवंतपुरा पंचायत समिति में मतदान किया गया। मंगलवार को मतदान के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर मतदान के लिये की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने जसवंतपुरा पंचायत समिति के माण्डोली एवं रामसीन सहित अन्य मतदान केन्द्रां पर पहुंच कर मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं के सम्बंध में आवश्यक निर्देश दिये।
जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता निरीक्षण के दौरान पंचायत समिति जसवंतपुरा के मांडोली मतदान केन्द्र पर पहुंचे । मतदान केन्द्र पर उन्होंने प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग मशीन से मतदाताओं की जांच के बारे मे जानकारी ली तथा स्वयं भी थर्मल स्क्रीनिंग करवाकर मशीन की जांच की। उन्होंने मतदान केन्द्र पर मतदाताओं के हाथ सेनिटाइज करवाने वाले टेबल पर पहुंच कर स्वयं के हाथों को सेनिटाइज किया तथा दोनों ही टेबलों पर नियुक्त कार्मिकों से अच्छी तरह से थर्मल स्क्रीनिंग करने एवं प्रत्येक मतदाता के हाथों को सैनेटाइज करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने मतदान केन्द्र पर एक बुजुर्ग व्यक्ति जो कि व्हील चेयर पर पेड़ के नीचे अपने साथी का इंतजार कर रहा था के पास जाकर उससे वहां अकेले खड़े रहने के बारे मे पूछा तथा अधिकारियों को उसे पहले मतदान में सहयोग करने के लिये निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ग्रामीण मतदाताओं से मतदान के दौरान मास्क पहनने तथा सोशल डिस्टेंसिंग का आग्रह भी किया ।
उन्होंने मतदान केन्द्रों पर नियुक्त अधिकारियों एवं कार्मिकों से मतदान के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पूर्णतः पालना आवश्यक रूप से करवाने के निर्देश दिये। उन्होंने मतदान दलों को निर्देशित किया कि मतदान केन्द्र में कही पर भी भीड़ एकत्रित नही हो तथा चुनाव प्रक्रिया के दौरान स्वयं भी मास्क पहने रखें तथा बिना मास्क मतदान केन्द्र मे किसी को भी प्रवेश नहीं करने दिया जाये। उन्होंने मतदान के लिये नियुक्त अधिकारियों से समय पर मतदान सम्पन्न करवाने के लिये पूर्ण ऊर्जा एवं समन्वय के साथ कार्य करने के निर्देश दिये।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %