अवधि पर 40 किलो खाद्य सामग्री करवाई नष्ट
शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत हुई कार्रवाई
जांच के लिए छह खाद्य वस्तुओं के छह सैम्पल लिए
सीकर, 2 नवम्बर। जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग की संयुक्त टीम ने शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत सोमवार को दांतारामगढ क्षेत्र में कार्रवाई की। इस दौरान अवधि पार 40 किलो खाद्य सामग्री को नष्ट किया गया। वहीं जांच के लिए छह सैम्पल लिए गए।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अजय चौधरी ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत जिलेभर में लगातार कार्रवाई की जा रही है, ताकि आमजन को शुद्व खाद्य वस्तुओं मिल सके। सोमवार को दांता बीसीएमओ डॉ सुनिल धायल के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा, मदन लाल बाजिया, एलएमओ भगवती लाल पालीवाल व सरस डेयरी के प्रतिनिधि डीपी पारीक ने उपखण्ड अधिकारी कार्यालय की टीम के साथ कार्रवाई की।
इस दौरान श्री कृष्णा ट्रेडिंग कंपनी के यहां से 14 तरह की खाद्य सामग्री अवधि पार पाई गई। मसाले, नमकीन, टोस, चावल आदि करीब 40 किलो अवधि पार खाद्य सामग्री को मौके पर ही जब्त कर नष्ट किया गया। वहीं सबर डेयरी पचार से दूध के दो, श्री कृष्णा टे्रडिंग कंपनी दांता से मसाले का, श्री महावीर दाल मिल दांता से दाल का, श्री गणपति मावा उद्योग से मावा, श्रीराम ग्रह उद्योग दांता से सोयाबिन तेल का एक सैम्पल लिया गया।
टीम के कार्रवाई की भनक लगने पर कुछ व्यापारी भूमिगत हो गए तथा कुछ अपनी दुकाने बंद कर चले गए। खाद्य सुरक्षा अधिकारी गोदारा ने बताया कि दांता व रामगढ़ कस्बे में जैसे ही टीम पहुंची तो बड़े व्यापारी दुकानें बंद कर चले गए। अगर व्यापारी सही सामान बेच रहे हैं तो फिर दुकानें बंद करने का क्या मतलब है। उन्होंने कहा कि अभियान के तहत मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही जो दुकानदार दुकानें बंद कर गए हैं उन पर टीम की कड़ी नजर रहेगी और पुनः कार्रवाई की जाएगी।
———————————————-