न्यूज़ एडिटर शुभम पटेल के साथ पंकज कुमार की रिपोर्ट

लहरपुर/ सीतापुर- आज देश या प्रदेश किसी भी स्तर पर हो, भारतीय जनता पार्टी की सरकार स्थापित है,जनता के आशीर्वाद से यह संभव हुआ है।
देश की लगभग 70% आबादी गांवों में बस्ती है जिस का संपूर्ण विकास ग्राम प्रधान व क्षेत्रीय अधिकारियों के अधीन होता है अब बात होती है ग्राम प्रधान की जिसका चुनाव कैसे होता है, सबको पता है। हम आप लोगों को एक ऐसी ग्राम सभा के बारे में जानकारी देना चाहते हैं। ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी, पंचायत मित्र द्वारा कराए गए। विकास कार्यों की ग्राम सभा के लोग कर रहे हैं प्रशंसा।
तहसील लहरपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली ब्लाक बेहटा की ग्राम पंचायत-शाहपुर में हो रहे विकास कार्यों की जानकारी की हकीकत जानने गांव पहुंची मीडिया टीम, मीडिया टीम ने ग्रामीणों से ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा कराए गए विकास कार्यों के बारे में बातचीत की, बनवारी भार्गव, राम प्रसाद पांडे, छोटन यादव, धर्मेंद्र, श्रवण चौहान, कलामुद्दीन, रामस्वरूप चमोली, मुकेश सिंह आदि।ग्रामीणों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम प्रधान रामासरे चौहान व ग्राम पंचायत अधिकारी ओमप्रकाश जायसवाल, पंचायत मित्र राम मोहन अवस्थी के द्वारा गरीब झोपड़ी वाले लोगों को प्रधानमंत्री आवास उपलब्ध कराए गए हैं, और किसी भी लाभार्थी से कोई भी सुविधा शुल्क के नाम पर कोई पैसा ग्राम सभा में ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी व पंचायत मित्र द्वारा नहीं लिया गया है। ग्रामीणों ने यह भी बताया ग्राम सभा शाहपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण योजना, नाली निर्माण योजना, इंटरलॉकिंग निर्माण योजना आदि। योजनाएं हमारे ग्राम सभा शाहपुर में देखने को मिल रही हैं और हम सब ग्रामीण प्रधान व ग्राम पंचायत अधिकारी, पंचायत मित्र के द्वारा कराए गए विकास कार्यों से संतुष्ट हैं और हम ग्रामीण लोगों को कोई दिक्कत नहीं है।
जब विकास कार्यों के बारे में मीडिया कर्मियों ने ग्राम प्रधान रामासरे चौहान से बात की और पूछा आपके द्वारा कराए गए, विकास कार्यों की ग्रामीण लोग आपकी कर रहे हैं प्रशंसा, इसमें आप क्या कहना चाहते हैं। ग्राम प्रधान ने कहा हम अपने ग्राम सभा शाहपुर के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं और प्रधान कहते हैं काम किया है काम करेंगे झूठे वादे नहीं करेंगे।