1 0
Read Time:2 Minute, 41 Second

विश्व साहित्य सम्मान और सुमित्रानंदन पन्त स्मृति सम्मान से सम्मानित होंगे शिक्षक गुरुदीन वर्मा ।

न्यूज/भूपेन्द्र परमार पिण्डवाड़ा

पिण्डवाड़ा (सिरोही) – राजस्थान के बारां जिले के एक छोटे से गाँव में एक गरीब किसान परिवार में जन्मे और सिरोही जिले के पिण्डवाड़ा ब्लॉक के नांदिया गाँव के सरकारी स्कूल में नियुक्त शिक्षक एवं साहित्यकार गुरुदीन वर्मा विश्व साहित्य सम्मान 2024 और सुमित्रानंदन पंत स्मृति सम्मान 2024 से सम्मानित होंगे।
साहित्यकार वर्मा ने मीडिया को जानकारी में बताया कि उनके द्वारा साहित्यिक क्षेत्र में किये गए उल्लेखनीय कार्यों और महत्वपूर्ण उपलब्धियों के लिए उनको 7 जुलाई 2024 को भोपाल में निर्दलीय प्रकाशन के इक्यानवें स्थापना दिवस पर निर्दलीय प्रकाशन द्वारा विश्व साहित्य सम्मान 2024 से और 20 मई 2024 को चितपावन भारत पत्रिका सहारनपुर एवं केशोराम मेमोरियल सोसायटी रजी ,उत्तरप्रदेश के सयुंक्त तत्वावधान में सुमित्रानंदन पंत की जयंती पर सुमित्रानंदन पंत स्मृति सम्मान 2024 से सम्मानित किया जायेगा। उनको वर्ष 2025 में नेपाल के लुम्बिनी में साहित्यिक क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्यों के लिए शब्द प्रतिभा बहुक्षेत्रीय सम्मान फाउंडेशन,नेपाल द्वारा वर्ल्ड टेलेंट इंटरनेशनल अवार्ड 2025 से भी सम्मानित किया जायेगा।
ज्ञात हो कि साहित्यकार वर्मा द्वारा अब तक 2900 से ज्यादा रचनाओं का लेखन किया जा चुका है और पिछले दो साल में 250 से ज्यादा सम्मान पत्र साहित्यिक कार्य के लिए मिल चुके हैं। उनकी रचनाओं का प्रकाशन 80 से ज्यादा साझा काव्य संकलनों और 25 से ज्यादा समाचार पत्रों में हो चुका है।

Happy
Happy
100 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %