जैसलमेर जिले में विभिन्न कार्यक्रमों की हुई शुरूआत,

 

जिला कलक्टर ने हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ किया,

 

शपथ दिलाई और प्रचार वाहनों को दिखायी हरी झण्डी

 

जैसलमेर, 21 जून/कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जैसलमेर जिले भर में 10 दिवसीय विशेष जागरुकता अभियान रविवार को जैसलमेर जिले भर में विभिन्न जनचेतनापरक कार्यक्रमों के साथ आरंभ हुआ।

 

जिला मुख्यालय स्थित गांधी दर्शन हनुमान चौराहा पर जिला कलक्टर नमित मेहता ने हस्ताक्षर अभियान के फ्लेक्स पर हस्ताक्षर और कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता के प्रसार में भागीदारी निभाने की शपथ दिलाकर अभियान की शुरूआत की। इस दौरान कोरोना जागरुकता का संदेश देने वाली रंगोली भी बनाई गई। नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने भी फ्लेक्स पर हस्ताक्षर किए। समूचे कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर दिया गया।

 

जिला कलक्टर ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जन-जन में जागरुकता संचार के लिए मुनादी वाहनों को हरी झण्डी दिखाकर क्षेत्र में जनचेतना के लिए रवाना किया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ओपी विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रभारी ओमप्रकाश, नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, तहसीलदार विकास भाटी, नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय, जिला रसद अधिकारी भागुराम महला, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.के. बारूपाल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी.एल. बुनकर, खण्ड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. लालचन्द देवन्दा, जिला शिक्षा अधिकारी नवलकिशोर गोयल, नेहरू युवा केन्द्र के जिला समन्वयक फतेहलाल भील, एनएचएम के जिला कार्यक्रम प्रबन्धक अजयसिंह कड़वासरा, गीतकार कन्हैयालाल शर्मा सहित जिलाधिकारी, विभागीय कार्मिक और मेडिकल स्क्रीनिंग टीमों के सदस्यगण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विजय बल्लाणी ने किया।

 

मनमोहक चित्रावली और रंगोली से दिया संदेश

 

 कोरोना जागरुकता अभियान के शुभारंभ पर नेहरू युवा केन्द्र के एकलव्य युवा मण्डल एवं भागीरथ युवा मण्डल द्वारा मनमोहक चित्रकारी एवं रंगोली का प्रदर्शनल किया और इसके जरिये मास्क का उपयोग करने, आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कर स्व परीक्षण, सामाजिक दूरी की पालना सहित कोरोना यौद्धाओं का मनोबल बढ़ाने का संदेश दिया।