0 0
Read Time:2 Minute, 23 Second

Taiwan Earthquake Videos Viral: ताइवान में आए 7.5 की तीव्रता वाले भूकंप ने कैसे हाहाकार मचाया, इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। भूकंप के झटके इतने जोरदार थे कि जमीन से लेकर पानी तक थर्रा गया। इमारतें गिर गईं और मलबे के नीचे लोग दब गए। एक शख्स की मौत और 50 लोगों के घायल होने की खबर है।

Taiwan Earthquake Videos Viral: सड़कें और पुल हिलने लगे। पहाड़ दरक गए, समुद्र में ऊंची लहरें उठने लगीं। घरों और खिड़कियों के दरवाजे खड़कने लगे। अचानक सब कुछ हिलता देखकर लोगों में चीख पुकार मच गई। बचने के लिए लोग घरों से बाहर की ओर दौड़े। पुलिस और प्रशासन की तरफ से भी अलार्म बजा दिया गया। यह हालात थे ताइवान के, जिसे आज सुबह 25 साल में आए सबसे शक्तिशाली भूकंप ने बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया।

ताइवान की राजधानी ताइपे में आज सुबह 7.5 की तीव्रता का भूकंप आया, जिससे कई इमारतें ढह गईं। भूकंप इतना जोरदार था कि पड़ोसी देश जापान में सुनामी का अलर्ट जारी हो गया। जापान के ओकिनावा एयरपोर्ट से फ्लाइट्स भी सस्पेंड कर दी गई हैं। इस भूकंप के कुछ वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिन्हें देखकर भूकंप की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है। जमीन से लेकर समुद्र के अंदर पानी तक सब दहल गए।

25 साल बाद सबसे शक्तिशाली भूकंप आया

ताइपे के भूकंप विज्ञान केंद्र अधिकारी की ओर से मीडिया को बताया गया कि ताइवान में आज सुबह जो भूकंप आया, वह पिछले 25 साल में आया सबसे शक्तिशाली भूकंप था। इससे पहले 1999 में ताइवान में जो भूकंप आया था, वह सबसे खतरनाक था। इस भूकंप की तीव्रता 7.6 थी, जिसने करीब 2500 लोगों जान ले ली थी।

Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %